FAU-G Game क्या है इसे Download कैसे करे?

क्या आप जानते हैं कि FAUG Game Kya Hai और कब लॉन्च होगा? यदि नहीं, तो इस लेख को पढ़ते रहें।

दोस्तो, पिछले महीने यानी की सितम्बर 2020, में भारतीय सरकार ने कई सारे लगभग 118 से भी ज्यादा ऐप्स और गेम्स भारतीय सरकार और भारतीय यूजर्स कि सुरक्षा को लेकर बैन कर दिए। और इस सूची में PUB-G गेम का नाम भी शामिल था।

PUB-G गेम इंडिया में बैन होने के बाद भारतीय यूजर्स जो लोग Pubg खेलना पसंद करते थे वे काफी ज्यादा निराश हुए और उन्हें कोई दूसरे अल्टरनेटिव गेम की तलाश थी।

और इतने में बॉलीवुड के सुपरस्टार Akshay Kumar ने अपने सोशल मीडिया पर एक गेम से जुड़ी हुई पोस्ट जारी की। और वो गेम का नाम है “FAU-G”

अक्षय कुमार ने अपनी पोस्ट में कहा कि, ” पीएम, मोदी जी कि आत्मनिर्भर भारत की मुहिम का समर्थन करते हुए, एक मल्टीप्लेयर एक्शन गेम, Fearless And United Guards – FAU-G को पेश करने पर गर्व है। इस गेम से यूजर्स मनोरंजन के अलावा हमारे भारतीय सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जान पाएंगे। और इस गेम से जेनरेट होने वाले Revenue का 20% हिस्सा #BharatKeVeer ट्रस्ट में दान किया जाएगा।

दोस्तो, Pub-G गेम का बैन होना और उसके बाद यह FAU-G गेम का आना यह महज एक इत्तेफाक था। FAU-G गेम n-Core कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाने वाला है और इसी कंपनी के CEO विशाल गोंडा जी ने बोला था कि हम इस गेम पर May – June से काम कर रहे थे यानी कि Pubg गेम बैन होने से पहले।

और साथ ही वे दो और गेम पर काम कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि वे एक शूटिंग गेम जो कि FAU-G है, एक क्रिकेट गेम जो IPL स्टार्ट होने के बाद लॉन्च होगी और एक म्यूजिक गेम पर काम कर रहे थे।

तो चलिए दोस्तो अब जानते है कि FAUG Game Kya Hai, कब लॉन्च होगी और साथ ही इस गेम से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में।

FAU-G Game क्या है?

FAUG Game Kya Hai
image credit: nCore Games

Fearless and United – Guards (FAU-G) एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर एक्शन और शूटिंग गेम है। जिसे nCore Games द्वारा बनाया गया है। यह गेम देसी और विदेसी खतरों से निपटने के दौरान भारतीय सेना द्वारा सामना की जाने वाली वास्तविक जीवन स्थितियों पर आधारित है.

यह गेम Android / iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी। इस गेम के द्वारा जो Net Revanue जेनरेट होगी उसका 20% हिस्सा हमारे #BharatKeVeer में जाएगा। और यही बात इस गेम को बेहद खास बनाती है। साथ ही ये गेम भारत के सैनिकों के Real-life Situations पर आधारित होने कि वजह से FAU-G गेम और भी ज्यादा intresting हो जाती है।

FAU-G Game कब लॉन्च होगा?

FAU-G गेम बहुत जल्द 2020, नवंबर महीने में लॉन्च होगी। और अभी हाल ही में दशेरा के दिन nCore Games ने एक पोस्ट जारी की थी जिसमे उन्होंने गेम का teaser भी डाला हुआ था।


nCore Games ने ट्विटर पर ट्वीट जारी करके दुशेरा कि शुभकामनाओं के साथ कहा की, “अच्छाई हमेशा बुराई पर विजय पाती है, प्रकाश हमेशा अंधेरे पर विजय प्राप्त करेगा। और शायद यह जीत Fearless and United Guards – FAU-G को आशीर्वाद दे सकती है। यह गेम नवंबर, 2020 में लॉन्च हो रह है।”

और साथ ही गेम का टीजर भी जारी किया है जिसमेे गलवान घाटी को दिखाया गया है। और रिपोर्ट्स के अनुसार शायद ये इस गेम का पहला Map हो सकता है। लेकिन इसमें गेम का Gameplay नहीं दिखाया गया जिस से पता चल पाए की सही में गेम किस तरह की होने वाली है।

FAU-G Game Download कैसे करे?

दोस्तो, अभी FAU-G Game Officially रिलीज नहीं हुई है। इसलिए फिलहाल तो यह गेम आप डाउनलोड नहीं कर सकते। लेकिन बहुत जल्द इसी नवंबर महीने में यह गेम लॉन्च होने वाली है। और ये गेम Android और iOS दोनों devices में उपलब्ध होगी और आप इन दोनों devices में डाउनलोड कर पाएंगे।

गेम रिलीज होने के बाद आप Google Play Store और Apple App Store पर से यह गेम डाउनलोड कर पाएंगे।

FAU-G Game कितने MB का होगा?

Fau-g गेम अभी लॉन्च नहीं हुई है इसलिए दोस्तो यह गेम की साइज क्या होगी वो तो हम बता नहीं सकते लेकिन nCore games ने दशेरा के दिन ट्विटर पर ट्वीट के साथ Faug गेम टीजर भी शेयर किया था। जिसे देख कर ऐसा लगता है कि यह गेम 700Mb के अंदर ही होगी इस से ज्यादा साइज नहीं होने वाली।

क्या FAU-G गेम PUBG की जगह ले पाएगा?

दोस्तो, FAUG गेम और PUBG गेम की तुलना करना सही नहीं होगा। क्युकी ये दोनों गेम काफी अलग गेम है। इंडिया में PUBG गेम बैन हो चुका है हमेशा के लिए तो इसे ध्यान में रखते हुए अगर FAUG गेम की बात करे तो यह गेम काफी दिलचस्प होने वाला है।

हां एक बात जरूर सच हेकी यह गेम PUBG से तो बेहतर नहीं हो होगा लेकिन दोस्तो PUBG भी जब लॉन्च हुआ था तो उस गेम में भी प्रॉब्लम्स थी और फिर उसे धीरे धीरे बेहतर किया गया। तो इस तरह से हमे आशा है कि इंडिया के देवॉलपर्स भी high quality games बना सकते है और बनाएंगे। और इसकी शुरुआत हम FAUG गेम के रूप में देखेंगे।

क्या FAU-G गेम PUBG की तरह एक Battle Royale होगा?

FAUG गेम एक First person Shooting और Action गेम होने वाला है। यह गेम battle royal game नहीं होगा। यानी कि FAUG गेम PUBG गेम की तरह नहीं होने वाला है। और यह बात nCore games के CEO ने खुद बताई है।

FAU-G Game को कोनसी Indian कंपनी बना रही है?

FAUG गेम nCore Games नाम की कंपनी बना रही है जो की एक भारतीय गेमिंग कंपनी है। और इस कंपनी का हेडक्वार्टर बेंगलुरु में स्थित है।

क्या PC पर FAU-G गेम उपलब्ध होगा?

दोस्तो, सारी न्यूज और रिपोर्ट्स के मुताबिक FAUG गेम सिर्फ Android और iOS डिवाइस में ही लॉन्च होने वाली है। लेकिन अगर गेम सफल रही तो शायद आने वाले दिनों में कंपनी इसे PC पर भी लॉन्च कर सकती है।

कौन सा Game बेहतर है, FAU-G या PUBG?

दोस्तो, जैसा मेने आपको उपर भी बताया था कि FAUG गेम की तुलना PUBG गेम के साथ करना सही नहीं होगा। क्युकी ये दोनों गेम आपस में बहुत अलग है। PUBG गेम एक बैटल रोयल गेम है। और FAUG एक मल्टीप्लेयर एक्शन शूटिंग गेम होने वाली है। तो इसलिए दोस्तो ये दोनों गेम कि तुलना नहीं कि जा सकती।

लेकिन अगर FAUG या PUBG दोनों में से कोई एक बेहतर चुना जाए तो वो फिलहाल के लिए तो PUBG ही होगी। क्युकी यह गेम को काफी Improve किया गया है। और फिलहाल PUBG एक बेहतरीन गेम है।

FAU-G Game Online है या Offline है?

FAUG गेम एक Online Multiplayer Shooting गेम होने वाली है। लेकिन ये गेम हम Offline खेल पाएंगे या नई ये तो गेम लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।

क्या FAU-G गेम का उपयोग करना सुरक्षित है?

दोस्तो, FAUG गेम भारत की nCore Gaming कंपनी द्वारा बनाई जा रही है और इनके CEO – विशाल गोंडा जी है इंडिया के ही है। और FAUG गेम के यूजर्स का सरा डाटा इंडिया में ही इंडियन servers में स्टोर किया जाएगा।

और ये गेम Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध होने वाली है। तो इसलिए दोस्तो हम ऐसा मान सकते है कि FAUG गेम को हम बिना कोई परेशानी के इस्तेमाल कर पाएंगे।

Conclusion

दोस्तों हमने आपको FAUG Game के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है. आपने इस आर्टिकल में जाना की FAUG Game Kya Hai, FAU-G Game कब लॉन्च होगा, FAU-G Game Download कैसे करे?

और साथ ही साथ ये भी जाना की क्या FAU-G गेम PUBG की तरह एक Battle Royale होगा, FAU-G Game को कोनसी Indian कंपनी बना रही है, FAU-G Game Online है या Offline है?, क्या FAU-G गेम का उपयोग करना सुरक्षित है?

तो हम उम्मीद करते है आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा की FAUG Game Kya Hai और ये कब लॉन्च होगा?. अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर शेयर करे.

यह भी पढ़ें:

About the Author

Hello, I Am Nikul Sagadhara. I Am A Co-Founder And Author Of HindiAdviser. I Am A Blogger And I Share Internet Related Information For My Readers On This Blog.

Leave a Reply