FAUG Game PC पर कैसे खेलें – How To Play FAUG Game On PC In Hindi?

 FAUG Game Pc Par Kaise Khele - How To Play FAUG Game On PC In Hindi?

दोस्तों, क्या आप जानते हैं FAUG Game PC Par Kaise Khele? यदि नहीं, तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। क्योंकि हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर FAUG Game को कैसे खेलें।

दोस्तों, भारत में FAUG Game का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इस गेम के लॉन्च के बाद, Google play store से 5 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। FAUG गेम वर्तमान में केवल Android उपकरणों के लिए लॉन्च किया गया है।

ऐसे कई लोग होंगे जो इस गेम को मोबाइल में नहीं बल्कि PC या Laptop में खेलना पसंद करेंगे। तो इसीलिए आज हम आपको बताएंगे कि FAUG Game PC Par Kaise Khele?

दोस्तों, PC में FAUG Game खेलने के लिए, आपको एक Emulator डाउनलोड करना होगा जिसमें हम FAUG Game डाउनलोड करेंगे, तो चलिए जानते हैं कि अपने PC या Laptop में FAUG गेम कैसे डाउनलोड करें।

FAUG Emulator के लिए Requirements

  • OS: Microsoft Windows 7 and above
  • Processor: Intel or AMD Processor
  • RAM: Your PC must have at least 2GB of RAM
  • HDD: 5GB Free Disk Space

FAUG Game को PC में Download और Install कैसे करें?

1. Computer में Browser खोलें

सबसे पहले, अपने Computer में किसी भी Browser को ओपन करें।

2. https://www.bluestacks.com/ पर जाएं

अब अपने Browser के URL सेक्शन में “https://www.bluestacks.com/” लिखकर सर्च करें। जैसे ही आप सर्च करेंगे आप Bluestacks Emulator की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुँच जायेंगे।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

3. Emulator को PC में डाउनलोड और इनस्टॉल करें

Bluestacks वेबसाइट पर, आपको “Download Bluestacks” विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। जैसे ही आप Download Bluestacks पर क्लिक करेंगे, Bluestacks emulator आपके PC पर डाउनलोड हो जाएगा।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

अब आपको अपने PC के फोल्डर में जाना है जहां आपने Bluestacks डाउनलोड किया है। अब Bluestacks ऐप के ऊपर क्लिक करें। अब, Bluestacks को Install करने के लिए “Run” पर क्लिक करें।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

जैसे आप Run पर क्लिक करेंगे Bluestacks ओपन होगा और यहाँ आपको “Install now” पर क्लिक करना है। जैसे ही आप Install Now पर क्लिक करेंगे, आपके PC में Bluestacks Emulator डाउनलोड होने लगेगा। Bluestacks डाउनलोड करने के बाद आपके PC पर स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो जाएगा।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

4. Emulator में Google Play Store ओपन करें

अब अपने Bluestacks Emulator में, ऊपर की तरफ “My games” पर क्लिक करें और आपको इसमें “Google Play Store” ऐप दिखाई देगा, इसे खोलें।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

5. Play Store में अपने Gmail account से Sign in करें

इसके बाद, आपको Google Play Store में “Sign in” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

Sign in पर क्लिक करने के बाद, आपको अपना “Email ID” डालना होगा और “Next” पर क्लिक करना होगा।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

Next पर क्लिक करने के बाद, आपको अपनी Email ID का “Password” डालना होगा। Password डालकर “Next” पर क्लिक करें। जैसे ही आप Next पर क्लिक करेंगे, आपका अकाउंट Google Play Store में साइन इन हो जाएगा।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

6. Play Store में FAUG Game सर्च करें

अब Google Play Store के सर्च बार में “FAU-G: Fearless and United Guards” लिखकर सर्च करें।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

7. install पर क्लिक करके FAUG Game डाउनलोड करें

सर्च करने के बाद, FAUG Game आपके सामने पहले नंबर पर दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें और इसे खोलें, अब यहाँ आपको “Install” का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। जैसे ही आप Install पर क्लिक करेंगे, आपके PC पर FAUG Game डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

FAUG Game Ko PC Me Download Aur Install Kaise Kare

8. Game install हो जाने के बाद खेलने के लिए लॉन्च करें

अब डाउनलोड करने के बाद आपके PC पर FAUG Game इंस्टॉल हो जाएगा, अब FAUG Game आपके PC पर खेलने के लिए तैयार है। गेम लॉन्च करें और खेलना शुरू करें।

FAUG Game Pc Par Kaise Khele – How To Play FAUG Game On PC In Hindi?

  • जब आप FAUG गेम शुरू करते हैं, तो आपको सबसे पहले Terms and conditions और Privacy policy देखने को मिलेगी, यदि आप चाहें, तो आप इसे पढ़ सकते हैं या फिर “ACCEPT” पर क्लिक करके आगे बढ़ सकते हैं।
  • अब आपके सामने FAUG की ID बनाने का पेज ओपन होगा, इस गेम को खेलने के लिए आपको अपनी ID बनानी पड़ती है, तो ID बनाने के लिए “Player name” के नीचे अपना “Name” डालें और “ACCEPT” ऑप्शन पर क्लिक करें। ध्यान दे की आप अपनी एक यूनिक ID डालें।
  • इसके बाद आपके सामने FAUG Game का होम पेज खुलेगा, जिसमें Store, Play, Settings आदि ऑप्शन मिलते हैं।
  • Store:- FAUG Game के Store में, आप हथियारों को खरीद सकते है और इसमें हथियारों के अलग अलग नाम है जैसे CLUB AAKROSH, CLUB PRATIKAR, CLUB PRAKRITI, AXE TANDAV, AXE AGNI, AXE DEVRATH, PIPE TANDAV, PIPE AGNI, PIPE DEVRATH आदि।
  • इसके आलावा आप Store में Pubg Mobile की UC की तरह “TOKENS” को रियल कॅश से खरीद सकते है।
  • Settings:- FAUG गेम की सेटिंग में, आप गेम AUDIO, GRAPHICS और SENSITIVITY को बदल सकते हैं और सेट कर सकते हैं।
  • PLAY:- PLAY पर क्लिक करके, आप FAUG Game खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • जैसे ही आप PLAY पर क्लिक करते हैं, आपको FAUG गेम द्वारा से कुछ ट्रेनिंग दिया जाता है कि इस गेम को कैसे खेलें।
  • ट्रेनिंग पूरा होने के बाद, आपको एक कहानी को FAUG गेम में पूरा करना होगा। और यह कहानी यह है कि आपको अपनी टीम ढूंढनी होगी। इसमें आपको यह पता लगाना होता है कि आपके साथी को दुश्मनों ने कहा छुपाके रखा है।
  • अब इसमें अपनी टीम को खोजने के लिए, जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आप अपने सामने दुश्मनों को पाएंगे, आपको उन दुश्मनों को मरना होगा और आगे बढ़ना होगा। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, आपको दुश्मन का प्रतीक मिलता है कि दुश्मन कितना आगे है।
  • कुछ दुश्मनों के हाथ में हथियार होंगे और वे हथियार लकड़ी के होंगे, आप दुश्मनों को मारकर उनका हथियार ले सकते हैं।
  • दोस्तों जैसे-जैसे आप आगे बढ़ेंगे आपके सामने और दुश्मन आने लगेंगे, और सबसे आखिर में इन सभी दुश्मनो का बॉस आता है, आप जैसे ही इस बॉस को मारते है, तो आप इस गेम को जीत लेते हैं।  

FAUG गेम में लाइफ कैसे बढ़ाये?

FAUG गेम में अपनी लाइफ को बढ़ाने के लिए, आपको कैम्प के नजदीक जल रही आग के पास में जाना होगा, और पत्थर पर बैठना होगा। जैसे ही आप पत्थर पर बैठेंगे आपको अपने लाइफ को बढ़ाने के लिए एक बटन दिखाई देगा, उस बटन पर क्लिक करें। जैसे ही आप लाइफ को बढ़ाने वाले बटन पर क्लिक करते हैं, तो स्वचालित रूप से आपकी लाइफ बढ़ना शुरू हो जाती है।

Conclusion

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल में FAUG Game Pc Par Kaise Khele – How To Play FAUG Game On PC In Hindi? के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। आपने इस आर्टिकल में जाना की FAUG Emulator के लिए Requirements, FAUG Game को PC में Download और Install कैसे करें और FAUG गेम में लाइफ कैसे बढ़ाये?

तो हम आशा करते हैं कि आप इस आर्टिकल से सीख चुके होंगे कि PC पर FAUG Game कैसे खेला जाता है। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर शेयर करें और किसी भी प्रकार के सवाल कमेंट करके हमें बताएं।

यह भी पढ़ें:

Authored By Parth Kanojiya

Hello, I Am Parth Kanojiya. I Am A Founder And Author Of HindiAdviser. I Am A Blogger And I Share internet, Android Tips And Tricks, iOS, Latest Technology And Social Related Information For My Readers On This Blog.

Leave a Reply