Free Fire का मालिक कौन है और Free Fire किस देश का Game है?

Free Fire Ka Malik Kaun Hai? Garena Free Fire Ka Malik Forrest Li Hai

दोस्तों, Pubg गेम के बाद Free Fire Game को काफी लोगो ने पसंद किया। साइज में छोटा होने की वजह से यह गेम ज्यादातर स्मार्टफोन में चल जाता है और यह भी वजह हो सकती है इस गेम के पॉपुलर होने के पीछे।

लेकिन दोस्तों क्या आप जानते है कि Free Fire का मालिक कौन है, Free Fire किस देश का गेम है, और Garena Free Fire Game क्या है? अगर नहीं जानते तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े। हमने इस आर्टिकल में Free Fire Game से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब देने की कोशिश की है।

Garena Free Fire Game क्या है?

Garena Free Fire, जिसे Free Fire Battlegrounds के रूप में भी जाना जाता है, यह एक Online Battle Royal Game है जिसमें 10 मिनट के खेल में 50 खिलाड़ियों को एक साथ एक द्वीप पर उतारा जाता है और प्रत्येक खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ लड़ता है। और आखिरी व्यक्ति जो अकेला रहता है वह विजेता बन जाता है।

Free Fire Game 2019 में दुनिया में Most Downloaded Game रह चुकी है और इसके पॉपुलर होने की वजह से 2019 में फ्री फायर गेम को गूगल द्वारा Best Popular Vote Game का Award मिल चुका है।

Free Fire का मालिक कौन है?

Garena Free Fire Game Ka Malik Forrest Li

Garena Free Fire गेम का मालिक “Forrest Li” है। फ्री फायर गेम को 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है और इस गेम को Garena नाम की कंपनी द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिसके मालिक Forrest Li हैं। इसके अलावा, Free Fire गेम के वर्तमान CEO भी Forrest Li हैं।

Garena की बात करे तो यह एक ऑनलाइन गेम डेवलपर और पब्लिशर कंपनी है जो सिंगापुर में स्थित है।

Free Fire किस देश का Game है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Garena Free Fire गेम को Garena नाम की एक कंपनी द्वारा प्रकाशित किया गया है और Garena एक सिंगापोरियन गेम डेवलपर और पब्लिशर कंपनी है, इसलिए Garena Free Fire गेम भी सिंगापुर का ही गेम है।

इसके अलावा, Garena कंपनी के संस्थापक और वर्तमान CEO Forrest Xiaodong Li भी सिंगापुर के नागरिक हैं और Forrest Xiaodong Li ने 2009 में सिंगापुर में Garena कंपनी की स्थापना की थी। यह भी एक वजह है की Garena Free Fire एक सिंगापुर का गेम है।

Free Fire को किसने बनाया?

Free Fire Game को दुनिया में काफी ज्यादा पसंद किया गया। दुनिया भर में Battle Royal Games बना ने की स्पर्धा चालू हो गई है जिसका फायदा सारे गेम प्रेमियों को हो रहा है। आज के समय में दुनिया में एक से बढ़ कर एक बेहतरीन गेम्स बन रहे है चाहे वो मोबाइल गेम हो या PC गेम्स।

इन्ही बेहतरीन गेम्स में से एक गेम Garena Free Fire हैं। जैसे की हमने आपको उपर भी बताया कि Garena एक ऑनलाइन गेम डेवलपर और पब्लिशर कंपनी है जिसे 2009 में Forrest Xiaodong Li ने बनाया था। और फिर 2017 में Forrest Li ने Garena Free Fire Game को 111 Dots Studio द्वारा डेवलप किया।

Free Fire के फाउंडर कौन है?

Free Fire Game के फाउंडर Forrest Xiaodong Li है। जिन्हे Forrest Li भी कहते है। जिन्होंने ने 2009 में Garena की स्थापना की और 2017 में Garena Free Fire Game को बनाया। Forrest Li एक billionaire businessman है और इनका जन्म चीन में हुआ था। Forrest Li ने अपनी डिग्री Shanghai Jiaotong University से हासिल की है तथा Stanford Graduate School of Business से MBA किया है।

Free Fire Game की शुरुआत कब हुई थी?

2017 में Free Fire गेम को 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा बनाया गया और फिर धीरे धीरे यह गेम काफी ज्यादा पॉपुलर होने लगी। इसके छोटे साइज और बेहतरीन ग्राफिक्स की वजह से दुनिया भर में काफी ज्यादा यूजर्स ने इस गेम को डाउनलोड किया और पसंद भी किया जिसका परिणाम 2019 में बहुत बेहतरीन मिला।

2019 में Garena Free Fire को “Most Downloaded Game of 2019” यानी की 2019 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गेम का खिताब मिला।

और आज के समय में Garena Free Fire के लगभग 80+ मिलियन Daily Users है और 500+ मिलियन लोगो ने इस गेम पर रजिस्ट्रेशन किया है।

क्या Free Fire एक Chinese Game है?

Free Fire Game को 2017 में 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा Garena International Limited के नेतृत्व में बनाया गया था। Garena कंपनी Sea Limited. के अंडर आती है जो Singapore में स्थित है और इसके CEO Forrest Li है। Li का जन्म चीन में हुआ है में वे अभी के समय में सिंगापुर के परमेनेंट सिटीजन है।

Free Fire Game के फाउंडर Forrest Li चीन के है इसका ntlb यह नहीं है की Free Fire Game चाइनीज है। Garena सिंगापुर में स्थित होने की वजह से Free Fire Game Singapore का कहा जा सकता है। और यह गेम केवल स्मार्टफोन में ही उपलब्ध नहीं है बल्कि यह गेम PC और Gaming Consoles में भी उपलब्ध है। इसके साथ ही हम आपको बता दे की Free Fire Game India में Banned नहीं है क्युकी Free Fire गेम चाइनीज नहीं है।

Conclusion

दोस्तों, इस आर्टिकल में हमने जाना कि Garena Free Fire का मालिक कौन है, Free Fire किस देश का Game है? इसके साथी ही हमने आपको बताया कि Garena Free Fire Game क्या है? और Free Fire Game का फाउंडर कौन है? यह भी जाना।

इसके बाद हमने इस आर्टिकल में Free Fire Game की शुरुआत कब हुई थी? और हमने इस विषय पर भी बात की कि क्या Free Fire एक Chinese Game है?

हम आशा करते ही कि इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आपको इसमें से जरूर कुछ नया जान ने को मिला होगा। दोस्तों, हमे नीचे कॉमेंट करके यह जरूर बताए की आपको यह आर्टिकल कैसा लगा। साथ ही इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करके हमारे साथ जुड़े रहे।

यह भी पढ़ें:

Authored By Nikul Sagadhara

Hello, I Am Nikul Sagadhara. I Am A Co-Founder And Author Of HindiAdviser. I Am A Blogger And I Share Internet Related Information For My Readers On This Blog.

This Post Has 2 Comments

  1. Narendra

    Superb article sir….

    Nice information

Leave a Reply