Google Pixel 4a Launched in India: जानिए क्या है Specifications और Price!

Google Pixel 4a Launched in India Know what is specifications and price
image credit: Google

गूगल ने अपना नया स्मार्टफोन Google Pixel 4a India में लॉन्च कर दिया है। और यह फोन Google Pixel 3a का सक्सेसर होगा। इस फोन में punch hole डिस्प्ले देखने को मिल जाएगी और साथ ही पीछे square shape में सिंगल कैमरा फ़्लैश के साथ देखने को मिलेगा।

Google Pixel 4a Specifications

Display

इस फोन में हमे 5.8 Inches कि FHD+ (1080×2340) OLED डिस्प्ले 19.5:9 aspect ratio और 43ppi Pixel density के साथ देखने को मिल जाती है। और यह डिस्प्ले punch hole कैमरा के साथ आती है। यह स्मार्टफोन आलवेज2 on display के साथ आता है और साथ ही इसमें Black levels भी अच्छे देखने को मिल जाएंगे।

Battery and Charger

इस फोन में 3140mah कि बैटरी दी गई है और इसके साथ ही Type-C चार्जिंग पार्ट और 18W fast charging मिल जाता है।

Cameras

दोस्तो इस फोन में हमे Rear Camera 12.5 MP कैमरा सेंसर जो कि आता है f/1.7 aperture और OIS के साथ। और इसके साथ ही एक फ़्लैश हमे देखने को मिल जाएगी। और इसमें Front Camera 8 mega pixel f/2.0 aperture के साथ दिया गया है।

इसके साथ ही इसमें auto focus – dual pixel phase detection के साथ दिया गया है और साथ ही इसमें Optical + electronic image stabilization दिया गया है।

दोस्तो कैमरा के मेगा पिक्सल्स भले ही इसमें हमे कम दिए गए है लेकिन बाकी पिक्सेल फोन्स की तरह कैमरा क्वालिटी जरूर बेहतरीन होने वाली है।

Storage and RAM

Google pixel 4a में 128GB कि स्टोरेज दी गई है और इसमें मेमोरी कार्ड का सपोर्ट नहीं है। और इसमें 6GB LPDDR4X RAM दी गई है।

Processor

इसमें octa core Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर Adreno 618 के साथ दिया गया है।

Operating System

यह फोन Android 10 के साथ आता है और इसमें हमे Android 11 का update देखने को मिल जाएगा। और इसमें minimum 3 years तक हमे OS और Security updates देखने को मिल जाएंगे।

दोस्तो इसमें बिलकुल Clean Ui देखने को मिल जाता है। जिसमे कोई प्रकार की एड्स या फिर फालतू ऐप्स देखने को नहीं मिलेगा।

Sensors

दोस्तो इसमें हमे Ambient light sensor, Proximity, Accelerometer, Gyrometer, Magnetometer, और Barometer जैसे सेंसर्स देखने को मिल जाएंगे। और साथ ही इसमें इसमें back mounted Finger print sensor दिया गया है fast unlocking के लिए।

Other Specs

दोस्तो इसमें 3.5 mm jack भी दिया गया है। इसमें हमे Single nano sim सपोर्ट देखने को मिलेगा। साथ ही स्पीकर्स कि बात करे तो इसमें Stereo speakers, 2 microphones और noise suppression देखने को मिल जाएगा।

Google Pixel 4a में polycarbonate unibody दी गई और साथ ही फोन की डिस्प्ले पर corning Gorilla Glass 3 कि प्रोटेक्शन दी गई है।

यह फोन Just black कलर में available है। जो कि देखने में सिम्पल और अच्छा दिख रहा है।

Google Pixel 4a आप 16 October, को Flipkart पर होने वाली The Big Billion Day Sale पर से खरीद सकते हो और इसमें आपको अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिल जाएगा।

About the Author

Hello, I Am Nikul Sagadhara. I Am A Co-Founder And Author Of HindiAdviser. I Am A Blogger And I Share Internet Related Information For My Readers On This Blog.

Leave a Reply