Google Task Mate App क्या है – इससे पैसे कैसे कमाए?

Google Task Mate App Kya Hai Google Task Mate App Se Paise Kaise Kamaye

Google Task Mate App Kya Hai – What is Google Task Mate in Hindi

Task Mate एक गूगल द्वारा बनाया गया एप है। जो हमे दुनिया भर के व्यवसायों द्वारा पोस्ट किए गए विभिन्न Simple Tasks प्रदान करता है। और इन Tasks को पूरा करने के बदले हमे कुछ पैसे मिलते है। उदाहरण के लिए: सर्वे के प्रश्नों के उत्तर देना, अंग्रेजी वाक्यों को अपनी स्थानिक भाषा में अनुवाद करना तथा अपनी प्राथमिकता के बारे में बताना आदि।

यह एप की मदद से आप अपने फोन से इस एप में दिए गए Tasks में से अपने मनपसंद Tasks complete करके earning कर सकते है।

Task Mate एप फिलहाल अभी India में beta टेस्टिंग में है। और अभी सभी यूजर्स इस एप का इस्तेमाल नहीं कर सकते है। जब यह एप ऑफिशली लॉन्च हो जाएगा उसके बाद सभी यूजर्स इस एप को इस्तेमाल कर पाएंगे।

Google Task Mate कैसे काम करता है?

Task Mate एप में हमे दुनिया भर के बिजनेस द्वारा पब्लिश किए गए अलग अलग Tasks दिए गए होते है। जैसे कि, कोई restaurants के पास जा कर फोटो खिचना, वाक्यों का एक भाषा में से दूसरे भाषा में अनुवाद करना, Surveys के प्रश्नों का जवाब देना तथा अपने पसंदीदा Tasks का भी विकल्प मिल जाता है।

यह दिए गए सारे Tasks को हम कभी भी और कहीं भी Complete कर सकते है। और हर एक Task में उसकी सारी details भी दी गई होती है। और इसके साथ ही आपको यह Task Complete करने के बाद कितने पैसे मिलेंगे वो भी लिखा हुआ होता है।

जब आप कोई Task पूरा करेंगे तो उसके बाद वे Task Review होगा और आपने सही तरह से Task पूरा किया होगा तो आपको अपने पैसे Task Approved होने के बाद मिल जाएंगे। और जितने भी पैसे आपने इस एप में Earn किए है वो आपको एप में देखने को मिल जाएगा। और इन Earn किए हुए पैसो को आप अपने कोई भी E-Wallet में ट्रांसफर कर सकते है।

Google Task Mate App डाउनलोड कैसे करें?

Google Task Mate App फिलहाल सिर्फ Android प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध है। और आप इसे Google Play Store पर से डाउनलोड कर सकते है।

Step #1: सबसे पहले अपने Android फोन में “Google Play Store” एप ओपन करे।

Step #2: अब सर्च बार में “Google Task Mate” टाइप करके सर्च करे।

Step #3: सबसे पहले वाले एप पर क्लिक करे और “Install” के बटन पर क्लिक करे।

Step #4: Install पर क्लिक करने के बाद आपके फोन में एप डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा और डाउनलोड होने के बाद और Auto Install हो जाएगा।

Google Task Mate में Account कैसे बनाये?

Step #1: सबसे पहले “Google Play Store” पर से एप डाउनलोड करके ओपन करे।

Google Task Mate App Kya Hai Google Task Mate Me Account Kaise Banaye?

Step #2: इसके बाद अपना “Gmail” अकाउंट सेलेक्ट कर के “Get Started” पर क्लिक करे।

Step #3: अब आपको “English” और “Hindi” यह दो भाषा में से कोई भी एक भाषा सेलेक्ट कर लेनी है।

Step #4: अब आपको एक “Referral Code” डालने का ऑप्शंस आयेगा। अगर आपके पास रेफरल कोड है तो आपको डाल के आप आगे Continue कर सकते है।

Google Task Mate App Kya Hai Google Task Mate Me Account Kaise Banaye?

Step #5: referral code डालने के बाद “Continue” के ऑप्शन पर क्लिक करे या तो नीचे एक ऑप्शन दिया होगा “Do not have a referral code?” इस पर क्लिक करे।

Step #6: अब आपके सामने “Select languages that you are good at:” का ऑप्शन आएगा इसमें आपको अपनी मनपसंद भाषाएँ सेलेक्ट करनी है और “Continue” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step #6: इसके बाद आपको “Accept agreement” के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है.

Note: दोस्तो, फिलहाल Task Mate एप का एक्सेस सिर्फ Task Mate टीम के यूजर्स के पास है। और अगर आप इस एप को इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको उनके पास से इन्विटेशन Referral Code लेना पड़ेगा। और वे रेफरल कोड डाल कर आप Task Mate पर अकाउंट बना करके एप को use कर पाएंगे।

Google Task Mate पर पैसे कैसे कमाएं?

Task Mate एप पर भिन्न भिन्न प्रकार के Tasks जैसे कि, पास के होटल का फोटो खींचना, वाक्य का एक भाषा से दूसरी भाषा में अनुवाद करना, सर्वे के प्रश्नों के जवाब देना आदि जैसे Tasks दिए जाते है। और इन सभी Tasks को Complete करने के बाद आपको कुछ पैसे मिलते है। तो इस तरह से Task Mate App में Tasks Complete करके पैसे कमा सकते है।

Google Task Mate Referral Code कैसे प्राप्त करें?

Google Task Mate App फिलहाल India में beta testing पर लॉन्च हुआ है। और यह एप का एक्सेस सिर्फ Task Mate Team के यूजर्स के पास ही है।

और अगर हमे Task Mate App को इस्तेमाल करना है तो हमे Task Mate Team के पास से Invitation Referral Code लेना होगा। वे कोड डालने के बाद ही हम यह एप को इस्तेमाल कर सकते है।

Conclusion

दोस्तों हमने आपको Google Task Mate App के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है. आपने इस आर्टिकल में जाना की Google Task Mate App Kya Hai – What is Google Task Mate App in Hindi, Google Task Mate कैसे काम करता है, Google Task Mate App डाउनलोड कैसे करें,

और साथ ही साथ ये भी जाना की Google Task Mate में Account कैसे बनाये, Google Task Mate पर पैसे कैसे कमाएं, Google Task Mate Referral Code कैसे प्राप्त करें?

तो हम उम्मीद करते है आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा की Google Task Mate App Kya Hai और Google Task Mate App Se Paise Kaise Kamaye? अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि वो भी जान सके की Google Task Mate App एप्प क्या है.

यह भी पढ़ें:

Authored By Nikul Sagadhara

Hello, I Am Nikul Sagadhara. I Am A Co-Founder And Author Of HindiAdviser. I Am A Blogger And I Share Internet Related Information For My Readers On This Blog.

Leave a Reply