Reliance Jio के मोबाइल रिचार्ज प्लान में 21 फीसदी की बढ़ोतरी, 1 दिसंबर से लागू होंगी नई कीमतें

reliance jio mobile recharge plan hike by 21 percent tariffs rate rise new plans to be effective from 1 december

Reliance Jio के मोबाइल रिचार्ज प्लान में 21 फीसदी की बढ़ोतरी, 1 दिसंबर से लागू होंगी नई कीमतें

रिलायंस जियो ने चुनिंदा प्रीपेड प्लान की कीमतों में बढ़ौती करने के लिए एयरटेल और वोडाफोन आइडिया का अनुसरण किया है। Jio ने अपने plans की कीमत में 20% तक बढ़ौती की।

रिलायंस जियो का यह भी कहना है कि उसने ‘सस्टेनेबल टेलीकॉम इंडस्ट्री’ को मजबूत करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की है। भारतीय टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी की सब्सक्रिप्शन रिपोर्ट के अनुसार, Jio के पास 36.43 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे अधिक वायरलेस सब्सक्राइबर्स हैं।

सितंबर 2021 तक, कहा जाता है कि भारत में Jio के 424.837 मिलियन वायरलेस सब्सक्राइबर्स हैं।

बयान में आगे कहा गया है: “विश्व स्तर पर सबसे कम कीमत पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने के Jio के वादे को कायम रखते हुए, Jio ग्राहक सबसे बड़े लाभार्थी बने रहेंगे।

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने पिछले हफ्ते वित्तीय सुधार के लिए अपने प्रीपेड प्लान टैरिफ में 25% तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

जियो का सबसे प्रीमियम प्लान जिसकी कीमत 2,399 थी उसकी कीमत अब बढ़ कर 2,879 हो गई है जिसमें 480 रुपए की बढ़ौती देखने को मिली है। यह प्लान में आपको 2GB/Day और अनलिमिटेड कॉलिंग 365 दिन के लिए मिल जाता है।

Jio New Plans

reliance jio mobile recharge plan hike by 21 percent tariffs rate rise new plans to be effective from 1 december

Jiophone के प्लान की बात करे तो इसके 75 रुपए वाले प्लान की कीमत बढ़ कर 91 रुपए हो जाएगी जिसमें आपको 3GB डाटा एक महीने के लिए, अनलिमिटेड वाइस कॉल और 50 मैसेज मिल जाते है।

इसके अलावा Data add-on प्लान्स की बात करे तो इसमें 51 रुपए वाला प्लान 61 रुपए में, 101 वाला प्लान 121 रुपए में और 251 वाला प्लान 301 रुपए में देखने को मिलेंगे।

Authored By Nikul Sagadhara

नमस्ते दोस्तों! में निकुल सागधरा, Hindi Adviser ब्लॉग में टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी और टेक्नोलॉजी से जुड़े प्रश्नों के हल अपने आर्टिकल्स के जरिए पेश करता हूं। शिक्षण की बात करे तो में ने डिप्लोमा इंजीनियरिंग किया है और पेशे से में एक इंजीनियर हूं, लेकिन मेरी टेक्नोलॉजी विषय में रुचि ज्यादा है इसलिए इस ब्लॉग पर टेक से जुड़ी जानकारी आपके साथ शेयर करता हूं।

Leave a Reply