Google Drive: Trash (Bin) फोल्डर में से Files 30 Days के बाद Automatically Delete हो जाएगी

The files in the Trash folder in Google Drive will be automatically deleted after 30 days

Google ने हाल ही में एक पोस्ट में Announced किया कि 13 October, 2020 के बाद Google drive के Trash section ( Bin ) में कोई Files होगी तो वो 30 दिन के बाद आप retain नहीं कर पाएंगे। यानी कि 30 दिन के बाद वो files Automatically delete हो जाएगी।

गूगल trash सेक्शन का यह बदलाव 13 October से इंप्लीमेंट किया जाएगा। और तब तक तो आप पहले की तरह तरह फोल्डर में से items को retain कर है सकते है। अगर आप Google drive का इस्तेमाल करते है तो आगे से आपको इस बात का ध्यान रखना होगा।

Google कि ब्लॉग पोस्ट के हिसाब से जब यह change होगा तब drive में banner notification show होगी और इसके changes के बारे में details होगी। और Google drive में यह नोटिफिकेशन दिखाना स्टार्ट कर दी गए है और गूगल के दूसरे प्रोडक्ट्स में 29 September से दिखाई जाएगी।ए

Google drive दुनिया की सबसे बेहतर File storage service है। हालांकि Apple कि iCloud भी एक बेहतर File storage service है। लेकिन वे सिर्फ Apple device यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते है।

The tech giant का दावा है कि यह बदलाव Gmail और other Gsuit products कि Policies को match करने के लिए लाया गया है।

Google द्वारा किए गए Official Policy Changes

  • जो यूजर्स Active Admin है वे Trash में से 25 दिन के अंदर files restore कर सकते है।
  • Google vault में admins ने जो retention policies सेट की हुए है उसमे यह change का कोई प्रभाव नहीं होगा। जब तक कि वे उसमे से obsolete नहीं हो जाते।
  • यह Change सभी device और सभी platforms को affect करता है।
  • Drive File Stream तहत डिलीट कि गई फाइल्स 30 दिन बाद System trash through साफ कर दी जाएगी।और इसमें Backup and Snyc का कोई ऑप्शन नहीं है।
  • Shared drives trash कि files 30 दिन बाद automatically delete कर दी जाएगी।

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आया है तो यह Article जल्दी से अपने Friends को शेयर करे और ऐसी ही Technology से जुड़ी सभी Latest News हिन्दी में पढ़ ने के लिए Hindiadviser.com के साथ जुड़े रहे और हमारे ब्लॉग को Subscribe जरूर करे।

यह भी पढ़े:

About the Author

Hello, I Am Nikul Sagadhara. I Am A Co-Founder And Author Of HindiAdviser. I Am A Blogger And I Share Internet Related Information For My Readers On This Blog.

This Post Has One Comment

Leave a Reply