WhatsApp Beta 2.20.201.10: Always Mute, Catalog Shortcut जानिए और क्या है New फीचर्स!

WhatsApp Beta 2.20.201.10: Always mute, know the catalog shortcuts and what are the new features!
image credit: Pixabay

हाल ही में Whatsapp ने एक Beta version जारी किया था जिसमें उन्होंने कुछ नए फीचर्स add किए थे जैसे कि, आप हमेशा के लिए notifications mute कर सकते है, Shortcut कैटलॉग, New Storage Usage Ui, Traces ऑफ expiring media और Media guidelines जैसे फीचर्स डाले थे। और अब Whatsapp इसे जनरल यूजर्स के लिए लॉन्च करने की सोच रहा है। तो चलिए जानते है क्या है इस नए अपडेट में।

WhatsApp New Beta 2.20.201.10 Features

Always Mute

यह new Update में हमे एक बहुत बढ़िया फीचर देखने को मिलता है और वो है “Always Mute” इस फीचर की मदद से आप हमेशा के लिए अपने WhatsApp Groups और कोई भी व्हाट्सएप फ्रेंड कि नोटिफिकेशन को बन्द कर सकते है। वॉट्सएप में हम मैक्सिमम नोटिफिकेशन को 1 year के लिए बन्द कर सकते थे लेकिन अब यह फीचर की मदद से हमेशा के लिए notifications को बन्द कर पाएंगे।

Catalog Shortcut

दोस्तो, यह फीचर उन यूजर्स के लिए है जो बिजनेस अकाउंट इस्तेमाल करते है अपने प्रोडक्ट्स सेल करने के लिए। यह फीचर हमे Android और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म प्र देखने को मिल जाएगा। और यह फीचर साथ ही वॉट्सएप Web पर भी देखने को मिलेगा और यह फीचर बिजनेस chat में आप देख सकते है।

New Attachment Icons

इस नए वर्जन में आपको कुछ modifed किए हुए icons एक new लुक के साथ देखने को मिलेंगे।

Media Guidelines

इस फीचर की मदद से जब हम कोई Image, Video या फ्री Gif एडिट कर रहे होंगे तब हम इसमें स्टिकर्स और टेक्स्ट add कर सकते है। यह फीचर जल्द ही आने वाले अपडेट्स में हमे देखने को मिलेगा।

अधिक जानकारी

दोस्तो, और फीचर्स के बारे में बात करे तो हमे वॉट्सएप पर एक नया स्टोरेज Ui देखने को मिल सकता है। यह फीचर पहले से ही roll आउट होना चालू हो चुका है लेकिन अभी भी कई यूजर्स को यह फीचर का अपडेट नहीं मिला है। लेकिन आने वाले दिनों में धीरे धीरे सबको यह फीचर मिल जाएगा।

और वॉट्सएप जितने Verified बिजनेस अकाउंट्स है उनके चट्स में को Voice call और Video call बटन होते है उसे भी अब hide कर रहा है। और साथ ही Contacts में भी यह बटन नहीं दिखाई दे रहे। लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी हमारे पास नहीं है इसलिए शायद यह वॉट्सएप का एक टेस्ट फीचर हो सकता है जो आने वाले दिनों में हटाया भी का सकता है।

About the Author

Hello, I Am Nikul Sagadhara. I Am A Co-Founder And Author Of HindiAdviser. I Am A Blogger And I Share Internet Related Information For My Readers On This Blog.

Leave a Reply